प.बंगाल: ममता सरकार ने परीक्षा में बाँटा भारत का गलत नक्शा

कोलकाता। बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) ने परीक्षा में भारत का गलत नक्शा दिखाने को लेकर टीएमसी सरकार पर जमकर निशाना साधा है.
भाजपा ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल में माध्यमिक स्कूल के एक परीक्षा पत्र में भारत का गलत नक्शा दिखाया गया है.

बीजेपी का कहना है कि टीएमसी टीचर्स एसोसिएशन की तरफ से जारी एक परीक्षा पत्र में कश्मीर को पाकिस्तान और अरुणाचल प्रदेश को चीन का हिस्सा दिखाया गया है.
बता दें कि यह पेपर माध्यमिक स्कूल में कक्षा 10 का है. भाजपा का आरोप है कि यह पेपर वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की तरफ से जारी किया गया है.
बीजेपी के राहुल सिंहा ने कहा है कि टीएमसी क्या चाहती है, क्या वे देश को बांटना चाहते हैं? उन्होंने कहा कि ये हमारी भारतीय सेना का अपमान है, जो जम्मू-कश्मीर और अरुणाचल की सुरक्षा के लिए अपनी जान गवां देते हैं और देश में लोग ऐसी हरकतें करते हैं.
राहुल सिंहा ने शिक्षा मंत्री को तुरंत प्रभाव से हटाने की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए कांग्रेस और टीएमसी को इस मुद्दे पर माफी मांगनी चाहिए.
भारतीय जनता पार्टी के बंगाल राज्य के जनरल सेकेट्ररी राजू बनर्जी ने बताया कि यह गलत मैप जियोग्राफी के एग्जाम के दौरान बांटा गया है. उन्होंने कहा कि मैप का वॉडर मार्क में WBBSC लिखा है, जो वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन का है.
उन्होंने आगे कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर HRD मंत्रालय में चिट्ठी लिखेंगे साथ ही कानूनी कार्रवाई भी करेंगे. राजू टीएमसी की निंदा करते हुए कहा कि बंगाल में डेमोक्रेसी नाम की चीज नहीं है.

You May Also Like