‘शाह-जादा के बाद बीजेपी की नई पेशकश अजित शौर्य गाथा’- राहुल गाँधी

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को एनएसए अजित डोवाल के बेटे पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी पर कटाक्ष किया। राहुल गांधी ने एक रिपोर्ट को ट्वीट पर शेयर करते हुए लिखा ‘शाह-जादा की अपार सफलता के बाद भाजपा की नई पेशकश-अजित शौर्य गाथा।’
अमित शाह के बेटे जय शाह के बाद अब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल को लेकर एक नया विवाद छिड़ गया है। जिसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

दरअसल एक वेबसाइट में दावा किया है कि शौर्य डोभाल की संस्था 2014 से पहले एक केरल में जबरन धर्म परिवर्तन जैसे मुद्दों पर ग्राफिक्स डिजाइन का काम करती थी। यह संस्था 2009 से काम कर रही है, मगर 2014 के बाद इसकी गतिविधियों में अप्रत्याशित रूप से तेजी देखी गई और जबरदस्त तरक्की हुई।
रिपोर्ट में कहा गया है कि इंडिया फाउंडेशन जो शौर्य डोभाल और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव चलाते हैं। उस फाउंडेशन में निदेशक मंडल  में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु और नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा के अलावा विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर भी शामिल हैं।
रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि फाउंडेशन का अपारदर्शी वित्तीय लेन-देन और केंद्रीय कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्रियों का इसमें डायरेक्टर होना कई तरह के सवाल खड़े करता। कांग्रेस ने इसी रिपोर्ट को आधार बना कर बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा।
कांग्रेस नेता कपित सिब्बल ने कहा कि यह हितों का टकराव का मामला बनता है इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उन चार केंद्रीय मंत्रियों को हटा देना चाहिए जो संगठन में निदेशक हैं । 

You May Also Like